JIO ने एक बार फिर नया रिकॉर्ड बनाया


Airtelidea,Vodafoneको पछाड़ दिया JIO ने

ट्राई , दूरसंचार नियामक  (TRAI)की माईस्पीड ऐप द्वारा एक रिपोर्ट से पता चलता है कि रिलायंस जियो फरवरी के महीने में 4 जी डाउनलोड स्पीड के मामले में अपने प्रतिद्वंद्वियों, एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन से आगे है.



यूजर्स को लगातार सस्ते टैरिफ देकर टेलीकॉम इंडस्ट्री में धमाल मचाने वाली रिलायंस जियो ने एक बार फिर नया रिकॉर्ड बनाया है. रिलायंस जियो जनवरी 2018 में 4जी डेटा डाउनलोड की औसत स्पीड चार्ट में अव्वल रहा. भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण द्वारा जारी आंकड़ों से यह साफ हुआ है. इस सूची में वर्ष 2017 के दौरान जियो पूरे साल शीर्ष पर रहा था. जियो जनवरी 2018 में 21.3 एमबीपीएस की औसत डाउनलोड स्पीड के साथ सूची में शीर्ष पर था, जबकि एयरटेल की स्पीड 8.8 एमबीपीएस, आइडिया सेल्युलर की 6.8 एमबीपीएस और वोडाफोन की 7.2 एमबीपीएस रही.

जनवरी माह में अधिकतम औसत 4जी अपलोड स्‍पीड के मामले में रिलायंस जियो आइडिया और वोडाफोन से मात खा गया. अपलोड स्‍पीड के मामले में आ‍इडिया ने रिलायंस को पछाड़ दिया. इस दौरान आइडिया की औसत अधिकतम अपलोड स्‍पीड 6.9 एमबीपीएस रही. 5.5 एमबीपीएस अपलोड स्‍पीड के साथ वोडाफोन इंडिया दूसरे, 4.5 एमबीपीएस स्‍पीड के साथ रिलायंस जियो तीसरे और 3.9 एमबीपीएस स्‍पीड के साथ भारती एयरटेल चौथे स्‍थान पर रही.

बता दें कि 2017 में पूरे साल जियो डाउनलोड स्‍पीड के मामले में अव्‍वल रहा था. दिसंबर 2017 में इसकी 4जी डाउनलोड स्‍पीड 19.4 एमबीपीएस थी. नवंबर में इसकी स्‍पीड 25.6 एमबीपीएस थी. पूरे साल में जियो की औसत स्‍पीड जहां 19.5 एमबीपीएस रही, वहीं वोडाफोन की 9.8 एमबीपीएस, आइडिया की 9.7 एमबीपीएस और भारती एयरटेल की 9.3 एमबीपीएस रही.

Comments

Popular posts from this blog

Essar Oil to be called Nayara Energy

GST Revenue collection in the month of April 2018 exceeds Rs. 1 Lakh Crore