एमवे का ग्लिस्टर किड्स टूथपेस्ट भारत में बच्चों
की मुस्कान सुनिश्चित करने के लिए तैयार है


·         एफएमसीजी की बड़ी संस्था एमवे ने ग्लिस्टर टूथपेस्ट पेश करके बच्चों के ओरल केयर वर्ग में कदम रखा और भारत में बच्चों के 290 करोड़ रुपए के ओरल केयर बाजार में अच्छे हिस्से पर कब्जा करना चाहता है
·         #GlisterkidsWonderMom अभियान की शुरुआत के साथ मांओं को गर्व के अपने क्षण साझा करने के लिए आमंत्रित किया। *


नई दिल्ली, 31 जनवरी 2018देश की सबसे बड़ी डायरेक्ट सेलिंग एफएमसीजी कंपनी, एमवे इंडिया ने ग्लिस्टर टूथपेस्ट पेश करके बच्चों के ओरल केयर वर्ग में कदम रखने का एलान किया है। इस पेशकश से फ्लैगशिप ग्लोबल ओरल केयर ब्रांड ग्लिस्टर का भारत में उल्लेखनीय विस्तार हुआ है जो पांच दशक से भी ज्यादा समय में दुनिया भर के लाखों मूल्यवान ग्राहकों की पीढ़ियों का भरोसा जीत चुका है। 

एमवे इंडिया के मुख्य विपणन अधिकारी संदीप शाह ने कहा, ग्लिस्टर एमवे के 100 करोड़ क्लब में सबसे लोकप्रिय अंतरराष्ट्रीय ब्रांड में से एक है जो पिछले 54 वर्षों से दुनिया भर में उपभोक्ताओं के लिए ओरल हाईजीन सुनिश्चित कर रहा है। ग्लिस्टर किड्स टूथपेस्ट की पेशकश के जरिए हम मुंह की स्वच्छता में बच्चों की दिलचस्पी पाना चाहेंगे ताकि ब्रश करने की अच्छी आदत का विकास करना आसान हो। हमें यकीन है कि ग्लिस्टर का नवीनतम विस्तार अभिभावकों का विश्वास जीतेगा और कम उम्र में ही उन्हें मुंह की देखभाल की स्वस्थ आदतों का विकास करने में सहायता करेगा।

श्री शाह ने आगे कहा, भारत में बच्चों का ओरल केयर बाजार अनुमानतः 290 करोड़ रुपए का है जो 2011 से 2016 ** तक के पांच वर्षों में 19% के सीएजीआर से बढ़ा है। एमवे इंडिया को यकीन है कि ग्लिस्टर किड्स टूथ पेस्ट से वह बच्चों के बढ़ते ओरल केयर बाजार में अच्छा-खासा हिस्सा हासिल कर पाएगा और अपने ओरल केयर पोर्टफोलियो को मजबूत कर पाएगा।
*फेसबुक के ऐमवे पेज पर ज्यादा विवरण देखें। 



दो साल और ऊपर के बच्चों के लिए खासतौर से बनाया गया ग्लिस्टर किड्स टूथपेस्ट एक एंटी कैविटी शुगर फ्री टूथपेस्ट है जो जेल फॉर्मैट में है। ताजगी और नई उर्जा देने वाला टूथपेस्ट का स्ट्रॉबेरी फ्लेवर सांस को ताजा करता है और बच्चों को नियमिच रूप से दांत साफ करने के लिए प्रेरित करता है। 100 ग्राम के इसके ट्यूब की प्रतिस्पर्धी कीमत 192 रुपए रखी गई है और यह पेटेंट कराए हुए एक्सक्लूसिव रेमिनैक्ट फॉर्मूला से फोर्टिफायड है जो दांतों में आवश्यक खनिज जैसे कैल्शियम और फॉसफोरस की कमी पूरी करता है।

यह दांतों को मजबूत बनाता है और क्षरण से मुक्त रखता है तथा इसके एनामेल की रक्षा करता है। टूथपेस्ट का लो फ्लोराइड कंटेंट बच्चों के दातों को मजबूत करता है और उसकी रक्षा करता है।

एमवे इंडिया ने देश भर में अपने डायरेक्ट सेलर्स के बीच एक विशेष अभियान की शुरुआत की है # ग्लिसटरकिड्सवंडरमॉम (# GlisterKidswonderMom) इस अभियान के तहत मांओं ने 1-2 मिनट के वीडियो साझा किए हैं जिसमें अपने बहुमूल्य समय दिखाए हैं जब उनके बच्चों के चेहरे पर मुस्कान आई। सबसे प्रेरक वीडियो को एक सुंदर मोनटाज में फीचर किया जाएगा जिसे एमवे इंडिया द्वारा तैयार किया जाएगा।

एमवे इंडिया में ब्यूटी एंड पर्सनल केयर कैटेगरी प्रमुख अनिशा शर्मा ने कहा, बच्चों की दांतों की आवश्यकता बड़ों के मुकाबले अलग होती है। बचपन के दांत जल्दी टूट जाएं तो स्थायी दांत का उपयुक्त विकास मुश्किल हो सकता है। इन तथ्यों का ख्याल रखते हुए हमलोगों ने बच्चों के ओरल केयर बाजार में कदम रखा है और उत्पाद को इस सोच के साथ पेश किया है कि इससे हम बच्चों को मुंह की साफ-सफाई और हाईजीन के बारे में बताकर बृहतर बेहतरी हासिल करेंगे।

ग्लिस्टर किड्स टूथपेस्ट को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह बच्चों को मित्रवत ढंग से प्रभावित करे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि बच्चे ब्रश करने की अच्छी आदत सुविधाजनक ढंग से अपनाएं एमवे ने पैचेज दि पांडा पेश किया है। यह टूथपेस्ट के पैकिंग पर एक फन मैसकॉट है। इसके अलावा एक्सक्लूसिव टूल्स भी पेश किए गए हैं। इनमें दो मिनट का एक ब्रशिंग जिंगल है और एक सूचनाप्रद ऐक्टिविटी बुक जो एमवे वेबसाइट पर सेल्फ ओरल केयर के बारे में है। इसके अलावा, कंपनी की योजना डेंटल कैफे का आयोजन करने की है जहां दांतों के डॉक्टर मुंह की साफ-सफाई और हाईजीन पर लोगों को संवेदनशील बनाएंगे। इसके बाद अभिभावकों बच्चों के लिए गतिविधियां होंगी।   


भारत में ओरल केयर मार्केट 11000 करोड़ रुपए का होने का अनुमान है। उम्मीद की जाती है कि अगले पांच वर्षों 2016 से 2021*** तक में यह सीएजीआर 7.2% की रफ्तार से बढ़ेगी।**

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

प्रेम, श्रद्धा, विश्वास और त्याग का पावन पर्व करवा चौथ

Essar Oil to be called Nayara Energy